by

आशुतोष ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन

download (1)नई दिल्ली, अंतिम प्रवक्ता। जाने माने टीवी पत्रकार आशुतोष ने औपचारिक रूप से आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्होंने कहा कि वो पार्टी में आम कार्यकर्ता की हैसियत से काम करेंगे। चुनाव लडऩे या न लडऩे पर फैसला पार्टी को करना है। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी की टोपी पहनाकर आशुतोष को पार्टी में शामिल किया। पार्टी में शामिल होने के फैसले पर आशुतोष ने कहा, इतिहास में कुछ ऐसे क्षण होते हैं, जब आपको निर्णायक भूमिका निभानी होती है। उस वकत आप शांत बैठ गए या तटस्थ हो गए, तो इतिहास आपको माफ नहीं कर सकता है। उनका कहना था, आज हिंदुस्तान अपनी तबीयत से, अपने मिजाज से पूरी तरह बदलने के लिए बेताब है। मेरे मन में यह सवाल था कि ऐसे हालात में मैं कब तक तटस्थ या निरपेक्ष रह सकता हूं। ये निर्णायक क्षण है और मैं तटस्थ नहीं बैठ सकता था इसलिए मैं आप में शामिल हुआ।
पार्टी की जीत के बाद उसमें शामिल होना क्या अवसरवादिता नहीं है? इसके जवाब में आशुतोष ने कहा कि मैं अवसरवादी हूँ. इतिहास ने मुझे अवसर का फ़ायदा उठाने का दिया है, तो मैं उठा रहा हूँ।
चुनाव लडऩे के सवाल को टालते हुए आशुतोष ने कहा, मैं पार्टी में अभी शामिल हुआ हूं इस बारे में पार्टी को फैसला लेना है. अभी मैं पार्टी में आम कार्यकर्ता के रूप में शामिल हुआ हूं और इसी भूमिका में काम करूंगा। आम आदमी पार्टी देशभर में सदस्यता अभियान चला रही है।
संपादक रहते हुए अपनी रिपोर्टिंग में पक्षपातपूर्ण रवैया रखने के सवाल को जायज़ ठहराते हुए आशुतोष ने कहा कि सभी पत्रकार किसी न किसी विचारधारा से जुड़े होते हैं। कुछ अख़बार और टीवी चैनल ऐसे हैं, जो खुले रूप से बीजेपी या कांग्रेस के साथ जुड़े है। मेरी भी एक विचारधारा है, लेकिन अपनी पत्रकारिता में कभी भी पक्षपात नहीं किया और न कभी इसे प्रभावित करने की कोशिश की है। पार्टी की विचारधारा के सवाल पर आशुतोष ने कहा कि आम आदमी पार्टी सत्ता को आम आदमी तक पहुँचाना चाहती है और यही पार्टी की विचारधारा है।

Leave a Reply