by

सशक्त, समृद्ध और भ्रश्टाचारमुक्त भारत बनाने के लिए भाजपा को वोट दें-आडवाणी

Photo-2अंतिम प्रवक्ता, 4 अप्रैल। भाजपा के वरिश्ठ नेता श्री लालकृश्ण आडवाणी ने कहा है कि देषवासियों के सामने वह षुभ अवसर आया है जब उन्हें स्वामी विवेकानंद की भविश्यवाणी पूरी करनी है। षिकागो के धर्मसंसद में व्याख्यान देने के बाद 1897 में जब स्वामी विवेकानंद ने भारत की भूमि पर कदम रखा था, तब उन्होंने मद्रास के एक स्वागत समारोह में कहा था कि भारत के लोग आज तक जिन भी देवियों की पूजा करते आये हैं, उन्हें भूल जायें। हमारे सामने एक ही देवी है उसका नाम है भारत माता देवी। हमें इसी देवी की करोड़ों संतानों की सेवा करके उनकी व्याधियों को दूर करना है।

वर्श 2014 के लोकसभा चुनाव वह अवसर हैं, जब सारा देष श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाने के लिए कृतसंकल्पित है। यह ऐसा षुभ अवसर है जब हम भारत की गरीबी, अषिक्षा, भेदभाव और भ्रश्टाचार को सदैव के लिए इस देष से दूर भगा सकते हैं। ऐसी कूबत सिर्फ भाजपा में है। इसीलिए सारा भारत हर संकीर्णता से ऊपर उठकर एक सषक्त, स्वाभिमानी और हंसता मुस्कराता भारत देष बनाने को तैयार है। उन्होंने कहा कि 1947 के बाद से भारत में 14 प्रधानमंत्री हुये हैं। इनमें से किसी में भी देष की बीमारियों को दूर करने की क्षमता नहीं थी। सिर्फ एक प्रधानमंत्री भाजपा का हुआ था। उनका नाम था, अटल बिहारी वाजपेयी। उनके षासन में देष ने सुराज, स्वाभिमान और समृद्धि का भारत देखा था। वही दिन हमें वापस लौटाने हैं। इसीलिए भाजपा की देष में सरकार जरूरी है।

श्री आडवाणी ने चांदनी चैक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार डाॅ. हर्श वर्धन के समर्थन में ऐतिहासिक बाराटूटी चैक पर आज सायं आयोजित एक जनसभा में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि डाॅ. हर्श वर्धन से उनका परिचय दिल्ली से पोलियोमुक्त अभियान के तहत हुआ था। उस समय मुझे षंका थी कि षायद यह अभियान सफल न हो पाये। लेकिन मेरी आषंका दूर हुई और डाॅ. हर्श वर्धन ने दो बूंदों के जरिये वह करिष्मा कर दिखाया जो आज सारी दुनिया में एक उदाहरण बन गया है। जो लोग कहते हैं कि डाॅ. हर्श वर्धन बाहर के हैं उनकी सोच बहुत छोटी है। डाॅ. हर्श वर्धन आज भारत ही नहीं विष्व भर के नेता बन गये हैं। जिस तरह एक चिकित्सक के नाते उन्होंने दिल्ली और भारत से पोलियो को मुक्त किया उसी तरह सांसद बनकर वे चांदनी चैक और दिल्ली को सभी समस्याओं से मुक्ति दिला देंगे क्योंकि वह एक चिकित्सक हैं। एक अच्छा चिकित्सक पहले बीमारी देखता है, उसकी डाइग्नोसिस करता है, बाद में बीमारी का समूल नाष कर देता है। उन्होंने श्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा डाॅ. हर्श वर्धन के लिए कहे षब्द दोहराये कि डाॅ. हर्श वर्धन का नाम भारत स्वास्थ्य वर्धन होना चाहिए।

डाॅ. हर्श वर्धन ने इस मौके पर कहा कि उनका जन्म ही फाटक तेलियान, अजमेरी गेट में हुआ था। चांदनी चैक का कोई गली, कूचा, कटरा, मुस्लिम आबादी ऐसी नहीं है जहां उन्होंने बचपन में पतंग न उड़ाई हो या गुल्ली डंडा न खेला हो। दुर्भाग्य है कि यहां से कपिल सिब्बल 10 साल तक सांसद रहे लेकिन चांदनी चैक लोकसभा क्षेत्र के लोग आज भी नारकीय जीवन जीने को विवष हैं। उन्होंने कहा कि कपिल सिब्बल एक प्रभावी कांग्रेसी मंत्री थे लेकिन उन्होंने 10 साल तक चांदनी चैक लोकसभा क्षेत्र में अपनी सूरत भी नहीं दिखाई। उन्होंने क्षेत्र की जनता को भरोसा दिलाया कि वे कोई लम्बा चैड़ा वायदा नहीं करते। यह उनका प्रण है कि उनके दरवाजे आम जनता के लिए हमेषा खुले रहेंगे। जो कुछ करेंगे ईमानदारी और जननिश्ठा के साथ करेंगे। उनके किसी भी कृत्य से चांदनी चैक लोकसभा क्षेत्र के लोगों को कभी षर्मिन्दा नहीं होना पड़ेगा।

वरिष्ठ भाजपा नेता आरिफ बेग ने जोषीले अंदाज में कहा कि ये आम चुनाव वह षुभ अवसर हैं जब दिल्लीवासी भाजपा के सातों उम्मीदवारों को विजयी बनाकर दिल्ली की तकदीर बदल सकते हैं। कांग्रेस अपनी हार सुनिष्चित जानकर मुसलमानों को डरा रही है कि मोदी आ जायेगा। सच यह है कि मुसलमानों को कोई डरा नहीं सकता है। सच्चा मुसलमान डरता है तो सिर्फ अल्लाह से। उन्होंने ये पंक्तियां सुनाई-
जर्रे को चट्टान बना दे या अल्लाह, हम सबको इंसान बना दे या अल्लाह।
हिन्दु मुसलमान खायें एक ही थाली में, ऐसा हिन्दुस्तान बना दे या अल्लाह।