by

सहारा का नया ऑफिस… किराया सवा सौ करोड़ रुपये




सहारा का नया आफिस इसी कांम्‍पलेक्‍स में शिफ्ट हुआ है तथा तमाम सुविधाओं से लैस है और बिल्कुल मॉडर्न है. यह ऑफिस 3.5 लाख वर्ग फुट में है, इसके लिए ग्रुप 11 करोड़ रुपए महीने का किराया देगा, यानी साल में वह 132 करोड़ के आसपास की रकम किराए पर ही खर्च करेगा. इस तरह से यह देश का सबसे महंगा ऑफिस होगा. देश की तमाम कंपनियों का इतना सालाना टर्न ओवर नहीं होगा, जितना सहारा एक साल में किराए पर खर्च करेगा.

सहारा में पिछले कुछ समय के हलचल ने सबको आश्‍चर्य में डाल रखा है. तमाम मुश्किलें झेलते हुए भी सहारा कई चमत्‍कार करता जा रहा है. सेबी को बिना बताए दो कंपनियों के नाम पर लिए गए पैसे को लौटाने का निर्देश सैट ने दिया है. सहारा बैंकिंग में पैसा जमा करने वालों को भी अलगे दो से तीन सालों में पैसा लौटाने हैं. कुछ दिन पहले ही सहारा ने पांच सौ करोड़ में फोर्स इंडिया में 42.5 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदी थी. उसके बाद अब इतने महंगा किराया, सभी को अचंभित किया है.

गौरतलब है कि यह ऑफिस जिस बिल्डिंग में है उसका नाम है क्रेसेंज़ो और इसे विकसित किय़ा है परीनी डेवलपर्स ने. इसे डिजाइन किया है देश के जाने-माने आर्किटेक्ट हफीज़ कॉन्ट्रैक्टर ने. इस बिल्डिंग की गिनती मुंबई के शानदार और जानदार भवनों में होती है. 



Leave a Reply